हुआवेई और एक इंडोनेशियाई दूरसंचार कंपनी ने संयुक्त रूप से इंडोनेशिया के पहले 5जी स्मार्ट वेयरहाउस और 5जी नवाचार केंद्र का अनावरण किया।

March 7, 2024
के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर हुआवेई और एक इंडोनेशियाई दूरसंचार कंपनी ने संयुक्त रूप से इंडोनेशिया के पहले 5जी स्मार्ट वेयरहाउस और 5जी नवाचार केंद्र का अनावरण किया।
[इंडोनेशिया, जकार्ता, 8 मार्च 2024]7 मार्च को, इंडोनेशिया के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर, इंडोनेशिया टेलीकॉम,और हुवावे इंडोनेशिया ने राजधानी जकार्ता में इंडोनेशिया के पहले 5जी स्मार्ट वेयरहाउस और 5जी इनोवेशन सेंटर का अनावरण किया।.
 
उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता हुआवेई इंडोनेशिया के सीईओ गुओ हैइलॉन्ग ने की।इंडोनेशिया के संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में संसाधन प्रबंधन और उपकरण के महानिदेशक, इंडोनेशिया टेलीकॉम के नेटवर्क डायरेक्टर येंडू लू, इंडोनेशिया टेलीकॉम के मार्केटिंग डायरेक्टर डेरेक और इंडोनेशिया लॉजिस्टिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र ने 5जी स्मार्ट वेयरहाउस का अनावरण किया।उपस्थित लोगों में बांडुंग प्रौद्योगिकी संस्थान के प्रतिनिधि शामिल थे।, तेलकोम विश्वविद्यालय, और अन्य उद्योग भागीदारों।
 
इस्माइल ने हुआवेई के 5जी स्मार्ट वेयरहाउस को उद्योग की मिसाल और पारिस्थितिक सहयोग का मॉडल दोनों के रूप में सराहा।पारंपरिक उद्योगों को 5जी प्रौद्योगिकी के साथ वास्तविक समय में और निर्बाध रूप से एकीकृत करने से होने वाले लाभों से उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला को लाभ होगाइसके लिए इंडोनेशिया के डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों के समन्वित प्रयासों की आवश्यकता है।
 
गुओ हैइलॉन्ग ने इंडोनेशियाई सरकार और उद्योग भागीदारों को डिजिटल परिवर्तन के अवसरों का लाभ उठाने में मदद करने के लिए हुआवेई की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "पिछले साल के शोलो 5जी शिखर सम्मेलन में,हमने उद्योग भागीदारों के साथ 5जी पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को बढ़ावा देने का संकल्प लिया है।5जी स्मार्ट वेयरहाउस का पूरा होना इंडोनेशिया में पारंपरिक उद्योगों को सशक्त बनाने में 5जी प्रौद्योगिकी के मूल्य को दर्शाता है।
 
येंदु लुओ ने कहा कि इंडोनेशिया टेलीकॉम, राष्ट्रीय प्रगति को बढ़ावा देने के लिए अग्रणी नवाचार की इंडोनेशिया की दृष्टि का पालन करते हुए, उत्कृष्ट कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है,अभिनव समाधान और सेवाएं5जी स्मार्ट वेयरहाउस और 5जी इनोवेशन सेंटर की तैनाती से रसद परिवर्तन का एक नया युग शुरू होगा।रसद प्रबंधन क्षमताओं और परिचालन दक्षता में सुधारइंडोनेशिया सरकार और संचार मंत्रालय के मजबूत समर्थन के साथ, इंडोनेशिया टेलीकॉम हुआवेई, उद्योग संघों, अकादमिक जगत,इंडोनेशिया की डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास को बढ़ावा देने और देश को समावेशी और सतत आर्थिक परिवर्तन के अपने रणनीतिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए।.
 
डिजिटल अर्थव्यवस्था इंडोनेशिया की आर्थिक वृद्धि को गति देने में तेजी से महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास के लिए रसद उद्योग से कुशल समर्थन की आवश्यकता है।इंडोनेशियाई राष्ट्रीय विकास योजना मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 2023 में इंडोनेशिया की रसद लागत जीडीपी का 14.29% थी।
 
warehouse
 
5जी स्मार्ट वेयरहाउस स्टॉक प्रबंधन को अनुकूलित करने, स्टॉकआउट को रोकने के लिए डिजिटल जुड़वां और वास्तविक समय डेटा विश्लेषण का उपयोग करता है,कर्मचारियों और स्वचालित निर्देशित वाहनों (एजीवी) के बीच वास्तविक समय में संचार सुनिश्चित करना, और माल के कुशल परिवहन को सुनिश्चित करता है। वीडियो और अवरक्त सेंसरों द्वारा संचालित बुद्धिमान सुरक्षा प्रणाली, गोदाम की सुरक्षा को बढ़ाती है। इसके अलावा,हुआवेई के अल्ट्रा-लो-पॉवर 5जी बेस स्टेशनों को केवल 5W की आवश्यकता होती है, जो कि एक ऊर्जा-बचत बल्ब के बराबर है, जिससे बिजली की खपत में काफी कमी आती है और हरित ऊर्जा की बचत होती है।